मकर संक्रान्ति पर शिवसेना के खिचडी सहभोज में दिया प्रकृति का संदेश

बस्ती। मकर संक्रान्ति के अवसर पर गुरूवार को सल्टौआ विकास खन्ड के फेरसम स्थित चिरंजीवी भगवान परशुराम मंदिर पर शिव सैनिकों ने खिचड़ी सहभोज कार्यक्रम का आयोजन किया।
मुख्य अतिथि शिव सेना जिला प्रमुख प्रमोद पान्डेय ने कहा मकर संक्रांति से सूर्य का प्रकाश बढ़ने लगता है। प्रकाश बढ़ने से प्रकृति के जीवन में नई चेतना तथा ऊष्मा आने लगती है तथा अन्न पकने लगता है। सर्दी के कारण शिथिल पड़े मानव के अंगों में पुनः उत्साह और स्फूर्ति का संचार होता है।यह त्यौहार हमारी संस्कृति का बोध करता है।

विशिष्ट अतिथि शुभम शर्मा व ऋषभ पान्डेय ने प्रसाद ग्रहण किया,  कहा कि यह दिन समाज को अज्ञान रूपी अंधकार से ज्ञान रूपी प्रकाश की ओर जाने की प्रेरणा देता है। जिस प्रकार प्रकृति में होने वाले सम्यक् दिशा के परिवर्तन का हम स्वागत करते हैं, ठीक उसी प्रकार समाज जीवन को बढ़ाने एवं मजबूत करने वाले परिवर्तनों का भी समर्थन अति आवश्यक है। इस दृष्टि से मकर संक्रांति का यह उत्सव सामाजिक परिवर्तन का सन्देश देता है। व्यवस्थापक बलिराम प्रजापति ने अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा यह सहभोज कार्यक्रम प्रत्येक वर्ष धूमधाम से मनाया जायेगा। खिचड़ी सहभोज में युवा सेना अध्यक्ष रामप्रकाश गौतम , जिला आईटी सेल विजय कुमार ,ब्लॉक संयोजक राम भरत यादव, ब्लॉक महामंत्री रामनिवास निषाद, कार्यक्रम के सहयोगी अंकेश पान्डेय, शिव कुमार मोदनवाल , अरुण शर्मा , आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *