शिक्षामित्र संघ ने पंचायत चुनाव के ड्यूटी में शिक्षामित्रों की समस्याओं के निस्तारण के जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

 

बस्ती। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के जिलाध्यक्ष बीरेन्द्र शुक्ल के अगुवाई अगुवाई में शिक्षा में संघ के पदाधिकारियों ने जिला अधिकारी कार्यालय पहुंचकर निर्वाचन की ड्यूटी में विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन
जिलाधिकारी द्वारा अधिकृत अपर उपजिलाधिकारी सुखबीर सिंह यादव को सौंप कर कार्रवाही की मांग।
शिक्षामित्र संघ के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र शुक्ल ने जिलाधिकारी को सौंपे ज्ञापन में बताया कि पंचायत चुनाव के ड्यूटी में लगाए गए शिक्षा मित्रों से संबंधित समस्याएं हैं। महिला शिक्षा मित्रों की ड्यूटी उनके गृह ब्लॉक में लगाई जाए जबकि कई महिला शिक्षामित्रों की ड्यूटी 40 से 50 किलोमीटर दूर दूसरे ब्लॉक में लगाई गई है। जिससे आवागमन और रहने व सुरक्षा में समस्या उत्पन्न होगी। कुछ मित्र पत्नी दोनों सरकारी सेवा में हैं और दोनों की ही ड्यूटी निर्वाचन में लगा दी गई है जबकि शासन से निर्देश है कि किसी एक की ड्यूटी लगाई जानी चाहिए। गंभीर बीमारी से ग्रसित दिव्यांग गर्भवती महिलाएं शिक्षामित्रों को निर्वाचन मुक्त किया जाए। दिव्यांग व गंभीर रोग से ग्रसित बच्चों के माता-पिता को निर्वाचन ड्यूटी से मुक्त करने व शिक्षामित्र साथियों के घर में निर्वाचन के दिन ही विवाह शादी है उन्हें निर्वाचन से मुक्त किया जाए।
वहीं कुछ शिक्षामित्र को पीठासीन, प्रथम अधिकारी के पद पर निर्वाचन ड्यूटी लगाई गई है उनके निर्वाचन ड्यूटी में उचित संशोधन किया जाए। बीएलओ शिक्षामित्र की निर्वाचन ड्यूटी लगाई गई है जिसमें कुछ लोग निर्वाचन ड्यूटी नहीं करना चाहते हैं वह बीएलओ की ड्यूटी करना चाहते हैं उनके व्यकिगत आवेदन पर उनकी ड्यूटी काटे जाने का ज्ञापन दिया। इस मौके पर प्रवीण श्रीवास्तव,अरसद जमाल, बृजेन्द्र यादव,निसार अहमद, ईश्वर देव शुक्ला, श्रवण यादव,दिव्यांग सुनील चौधरी, प्रीति आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *