बहादुरपुर में सेवानिवृत्त शिक्षक को दी गई भावभीनी विदाई

नई पीढ़ी के शिक्षकों को पुराने शिक्षकों के शिक्षण कौशल से अनुभव लेने की है जरूरत- काशीराम चौधरी

बहादुरपुर, बस्ती। जिले के बहादुरपुर ब्लाक अंतर्गत पूर्व माध्यमिक विद्यालय बहादुरपुर में प्रधानाध्यापक पद पर कार्यरत काशीराम चौधरी की सेवानिवृति पर बुधवार को विद्यालय पर सहयोगी शिक्षक साथियों द्वारा विदाई समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षकों ने उन्हें फूल मालाओं से सम्मानित व अंग वस्त्र भेट कर विदाई दी।

मौजूद शिक्षकों को संबोधित करते हुए काशीराम चौधरी ने कहा कि किसी भी सरकारी पद पर आसीन होते ही उस कर्मचारी की सेवानिवृति की तिथि भी दर्ज हो जाती है। सेवा काल में मुझे विद्यालय परिवार की ओर से काफी सम्मान मिला। कहा कि कुशल शिक्षक वही है जो पठन-पाठन और निष्ठापूर्वक कार्य करते हैं। विद्यालय की गरिमा से ही शिक्षकों की गरिमा बनी रहती है। आज की नई पीढ़ी के शिक्षकों को पुराने शिक्षकों के शिक्षण कौशल से अनुभव लेने की जरूरत है। सिर्फ संसाधनों की कमी बताकर शिक्षक अपने दायित्वों से मुक्त नहीं हो सकते।

इस मौके पर विद्यालय के सह कर्मियों ने सेवानिवृत्त शिक्षक के साथ बिताए पलों को याद किया और उनके कार्यकाल की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए उनके दीर्घायु के लिए मंगलकामना की।

कार्यक्रम के दौरान कामना सिंह, दिनेश सिंह, शशि सिंह, शुभम चौधरी, दिव्या श्रीवास्तव, रोहित चौधरी, अजीत श्रीवास्तव, दीपशिखा वर्मा, प्रेमलता, अनवारूल हक, आकांक्षा वर्मा के साथ ही बड़ी संख्या में शिक्षक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *