बैडारी एहतमाली में बाढ़ खण्ड प्रथम के अधिशाषी अभियन्ता ने टीम के साथ लिया कटान का जायजा

गायघाट, बस्ती। कुदरहा ब्लॉक के ग्राम पंचायत बैडारी एहतमाली के मईपुर व मदरहवा पुरवा के सामने कृषि योग्य भूमि सरयू के प्रकोप से तेज़ी से कट रही है। जिससे ग्रामीण काफी भयभीत हैं। ग्रामीणों की सूचना पर महादेवा विधायक रवि सोनकर ने इस मामले को गंभीरता से संज्ञान में लिया। विधायक के निर्देश पर बाढ़ खण्ड के अधिकारियों ने मौके पर जाकर स्थलीय निरीक्षण किया।

मंगलवार को दोपहर बाद बाढ़ खण्ड प्रथम के अधिशाषी अभियन्ता दिनेश कुमार व सहायक अभियंता शेषनाथ सिंह ग्राम पंचायत बैडारी एहतमाली के मईपुर गांव पहुंचे। वहां उन्होंने ग्रामीणों से बातचीत कर मौके पर हो रही कटान को देखा कि कलवारी रामपुर तटबंध से आठ सौ मीटर दूर मईपुर व मदरहवा पुरवा से सटे ढाई सौ मीटर पर खेती योग्य भूमि में तेजी से कटान चल रहा है। ग्रामीणों ने बाढ़ खण्ड के अधिकारियों से मांग किया कि हम लोगों को तटबंध से उत्तर जमीन चिन्हित कर विस्थापित किया जाय। अथवा गांव और सरयू नदी के बीच रिंग बांध बनाया जाय। जिस पर अधिशाषी अभियन्ता ने कहा कि आप सभी विस्थापित करने हेतु एक प्रार्थना पत्र दीजिए। जिससे मामले को जिलाधिकारी को अवगत कराया जा सके।

मौके पर अवर अभियंता आर के नायक, पी एन गुप्ता के अलावा ग्रामीण बिफई, राजाराम, रामभेज, सुभाष, पंचम, जमुना सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

इस सम्बन्ध में अधिशाषी अभियन्ता दिनेश कुमार ने बताया कि तटबंध सुरक्षित है। गांव के करीब कृषि योग्य भूमि कट रही है। रिंग बांध के लिए सर्वे कराकर आवश्यक कदम उठाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *