झूठे आन्दोलन जीवियों को करारा जबाब देंगे किसान मोर्चा कार्यकर्ता- गोपेश्वर त्रिपाठी

पत्रकार वार्ता में गिनाया संगठन की उपलब्धियां
बस्ती । भाजपा किसान मोर्चा किसानों के हित के लिये प्रतिबद्ध है। किसान गुमराह होने वाले नहीं है और भाजपा पुनः समाज के सभी वर्गो के सहयोग से पुनः उत्तर प्रदेश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनायेगी। बुधवार को यह दावा गोरखपुर क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष गोपेश्वर त्रिपाठी ने किया। वे पार्टी कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। कहा कि झूठे आन्दोलन जीवीयों को किसान मोर्चा करारा जबाब देगी।
किसान मोर्चा के क्षेत्रीय अध्यक्ष गोपेश्वर त्रिपाठी ने बताया कि मोर्चा किसानों के बीच मजबूती से कार्य कर रहा है और संगठन के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी चरणबद्ध कार्यक्रमों के माध्यम से निरन्तर किसानों के बीच जाकर संगठन की मशा के अनुरूप केन्द्र एवं प्रदेश सरकार के किसान कल्याण के कार्यक्रमों को बताने के साथ भी लाभार्थी परक योजनाओं के प्रति जागरूक करने का भी कार्य कर रहे है।
बताया कि आगामी 17 सितम्बर को देश  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के 71वें जन्म दिन को किसान जवान सम्मान दिवस के रूप में मनाया जायेगा।  71 किसानों एवं जवानों को जिला इकाईयों द्वारा सम्मानित किया जाना है। इसी के साथ मोर्चे ने चरणबद्ध ढंग से कार्यक्रमों की श्रृंखला में पिछले दिनों किसान संवाद कार्यक्रम के माध्यम से गन्ना बाहुल्य क्षेत्रों की विधानसभाओं के किसानों से संवाद कार्यक्रम आयोजित किया और उनकी समस्याओं को सुनकर सरकार तक पहुँचाया । बताया कि  मोर्चा नेतृत्व की पहल पर मुख्यमंत्री योगी जी ने अपने आवास पर प्रगतिशील किसानों से भेट एवं संवाद का कार्यक्रम आयोजित किया और उनकी बात सुनकर अनेक समस्याओं का समाधान करते हुए लाभ और राहत से जुड़ी कई घोषणायें भी की तथा उपस्थित किसानों द्वारा प्रस्तुत सुझाव पर अमल करने का अश्वासन भी दिया।
पत्रकारों से वार्ता के दौरान गोपेश्वर त्रिपाठी ने बताया कि इसी कड़ी में 18 सितम्बर को लखनऊ में विशाल किसान कल्याण सम्मेलन आयोजित है। जिसमें बड़ी संख्या में किसानों की भागीदारी सुनिश्चित करायी जायेगी। सम्मेलन में बड़ी संख्या में उपस्थिति किसानों के बीच मुख्यमंत्री से उनके लाभ एवं हित से जुड़ी सौगात दिलाने हेतु मोर्चे का नेतृत्व प्रयासरत है। सम्मेलन की तैयारियों जोर-शोर से की जा रही है।
संगठन विस्तार की चर्चा करते हुए क्षेत्रीय अध्यक्ष ने बताया कि संगठन द्वारा क्षेत्र की सभी 12 जिला इकाईयों एवं 286 मण्डल इकाईयों की कार्यकारिणी के गठन का कार्य अन्तिम चरण में है। माह के अन्त तक इसे पूर्ण कराकर मण्डल स्तर तक की बैठकों का आयोजन अनिवार्य रूप से सम्पन्न करा लिया जाना है। इसी के साथ ही सभी ग्राम सभाओं में 11 किसानों की ग्राम किसान समितियों का भी गठन किया जाना है। किसान समितियों के गठन के दौरान किसानों से सम्पर्क के साथ-साथ उन्हें जागरूक करने तथा भारत सरकार के कृषि बिल के लाभों से अवगत कराने तथा झूठे आंदोलन जीवियों द्वारा किसान आन्दोलन के माध्यम से किसानों में भ्रम फैलाने वालों की पोल खोलने का अभियान भी मोर्चे के कार्यकर्ताओं द्वारा चलाया जायेगा।
प्रेस वार्ता में मुख्य रूप से   क्षेत्रीय महामंत्री रामानन्द ‘नन्हें’, पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष आलोक पाण्डेय, विकास चौधरी आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *