भाजपा सरकार में विकसित हुये विकास, विश्वास के नये आयाम-श्रीराम चौहान

रूधौली के प्रबुद्ध सम्मेलन में विधायक संजय ने गिनाई उपलब्धियां, मांगा सहयोग
बस्ती । भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने उत्तर प्रदेश में राजनीतिक कार्य संस्कृति को सेवा, समर्पण और सहयोग के आधार पर बदल दिया है। विकास और विश्वास के परस्पर नये आयाम विकसित हुये है। पूर्व की किसी सरकार ने विकास के इतने कार्य नहीं किये जितना मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में हो रहा है। यह विचार राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार श्रीराम चौहान ने व्यक्त किया। वे बुधवार को रूधौली विधानसभा क्षेत्र के सल्टौआ विकास खण्ड के परिसर में आयोजित भाजपा के प्रबुद्ध सम्मेलन को मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित कर रहे थे।


श्रीराम चौहान ने सड़क, बिजली, पानी, आवास, पेंशन, स्कूल, कालेज की स्थापना के साथ ही विकास के अनेक उदाहरण देते हुये कहा कि कोरोना संकट काल में जिस प्रकार से गरीबोें को निःशुल्क राशन व अन्य सुविधायें  उपलब्ध करायी जा रही है वह स्वयं में बड़ा उदाहरण है।
रूधौली विधायक संजय प्रताप जायसवाल ने प्रबुद्ध सम्मेलन में आये नागरिकों का स्वागत करते हुये कहा कि एक समय था कि रूधौली विधानसभा क्षेत्र सबसे पिछड़ा माना जाता था किन्तु भानपुर और रूधौली नगर पंचायत के गठन से विकास में तेजी आयी है। संजय प्रताप ने विकास कार्यो के अनेक उदाहरण देते हुये कहा कि गांवों में सम्पर्क मार्ग का संजाल विकसित किया गया है, परिवहन सुविधा बढने से रोजगार के अवसर बढे हैं, बिजली आपूर्ति की स्थिति पहले से बेहतर हुई है। सरकारी अस्पतालों का वे स्वंय निरीक्षण करते रहते हैं कि किसी मरीज को दिक्कत न होने पाये। कहा कि रूधौली क्षेत्र के मतदाताओें की अनेक प्रमुख मांगों को पूरा कराया गया है, जो शेष रह गई हैं उन पर कार्य जारी है। विधायक संजय ने कहा कि विकास सतत् चलने वाली प्रक्रिया है, उन्होने ग्राम प्रधानों का आवाहन किया कि वे अपने ग्राम पंचायतोें में सरकार के कल्याणकारी योजनाओें का बेहतर क्रियान्वयन करायें। कोई भी पात्र व्यक्ति आवास, पेंशन व अन्य लाभ से वंचित न रहने पाये। यदि कोई कर्मचारी किसी पात्र से रिश्वत की मांग करता है तो उसे कदापि न दें और मुझे सूचित करें। भ्रष्टाचार करने वाले बखशे नहीं जायेंगे। विधायक संजय ने उपस्थित लोगों का आवाहन किया कि स्वस्थ समर्पित राजनीति के लिये एक और मौका देें वे जनता के विश्वास पर आखिरी सांस तक खरा उतरेंगे।
प्रबुद्ध सम्मेलन में हल्की बूंदाबांदी के बावजूद लोग जमे रहे। सम्मेलन को जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी, यशकान्त सिंह, दुष्यंत विक्रम सिंह आदि ने सम्बोधित करते हुये भाजपा सरकार के नीति और कार्यक्रमों की विस्तार से जानकारी दी।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से मनोज सिंह, जयेश प्रताप जायसवाल, रामचरन चौधरी, विजय उर्फ राजू पाण्डेय, आशा सिंह, नरेन्द्र त्रिपाठी उर्फ चंचल, अनिल सिंह, विकास शर्मा,  अखिलेश उर्फ विक्की चौधरी, बलराम सिंह, अनिल पाण्डेय, अमित सिंह, श्रीराम पाण्डेय, मगन शुक्ल, अशोक कुमार, अजय चौधरी, अनिल चौधरी, राम निवास गिरी, राजकुमार, राकेश उपाध्याय, ओम प्रकाश सिंह, अरविन्द चौरसिया, विजय तिवारी, अतुल यादव, गिरजेश मिश्र, अरूण कुमार शुक्ल, विजयचन्द सिंह, मो0 अजीज, रामकृष्ण, अनिल मिश्रा, अमरजीत सिंह, चन्द्रभान गुप्ता, डा. सत्यराम चौधरी, राजीव पाण्डेय के साथ ही बड़ी संख्या में क्षेत्रीय नागरिक एवं भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे। यह जानकारी विधायक संजय प्रताप जायसवाल के मीडिया प्रभारी अमर सोनी ने दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *