शिक्षामित्र के बेटे का एमबीबीएस में दाखिला, लोगों ने दी शुभकामनाएं

Shiksha Mitra News Basti

शिक्षामित्र के बेटे का एमबीबीएस में दाखिला, लोगों ने दी शुभकामनाएं

बस्ती, यूपी। देश की नीट जैसी महत्वपूर्ण परीक्षा में गांव की प्रतिभाएं भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते नजर आ रहे है। नीट की तैयारी करने ऑनलाइन कोचिंग बरदान साबित हो रहा निभा रहा है। घर बैठे ही लोग नीट जैसी परीक्षा की तैयारी कर सफलताएं हासिल कर अपने नाम को रोशन कर रहे हैं। शिक्षामित्र का बेटा नीट की परीक्षा घर बैठकर के उत्तीर्ण कर एडमिशन लिया तो परिवार में काफी खुशी देखने को मिली है वहीं क्षेत्र में भी इसकी चर्चाएं हो रही है।

बस्ती जिले के सल्टौवा विकासखंड के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय खरहरा जप्ती पर तैनात शिक्षामित्र फूलचन्द्र निवासी परसा खाल का बेटा विशाल विक्रम ने एमबीबीएस की तैयारी करने का मन बनाया तो शिक्षामित्र फूलचन्द्र ने आर्थिक समस्या को लेकर हाथ को खड़े कर दिया। बेटा विशाल विक्रम के मन में एमबीबीएस बनने का सपना था। सपने को साकार करने के लिए रात दिन मेहनत कर पढ़ाई में जुट गया। पहली बार नीट की परीक्षा में बैठा तो सफलता नहीं मिली लेकिन उसने हार नहीं माना। फिर ऑन लाइन कोचिंग लेकर तैयारी करने में जुट गया। रात दिन मेहनत कर तैयार कर सपने को पूरा किया। विशाल विक्रम को झांसी मेडिकल कॉलेज में एडमिशन मिला। पिता फूलचन्द्र को मात्रा 10 हजार मानदेय मिलता है। उसी से पूरे परिवार का खर्चा चलता हैं। किसी तरीके से बेटे का एडमिशन कराया है। विशाल विक्रम पढ़ने में मेधावी थे उन्होंने प्राथमिक शिक्षा सल्टौवा व हाई स्कूल एवं इंटर सरला एकेडमी से किया।

यह भी पढ़ें: प्रिया नें रचा इतिहास, अब लेखपाल से बनी ग्राम पंचायत अधिकारी

विशाल विक्रम ने कहा सफलता पाने के लिए कठिन परिश्रम करने की जरूरत है यदि छात्र लगन से मेहनत करें तो उन्हें भी सफलताएं जरूर मिलेंगे। सीमित संसाधन में भी नीट जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी की जा सकती है। ऑनलाइन कोचिंग व्यवस्था होने के चलते गरीब से गरीब बच्चे भी डॉक्टर बनने की सपने को साकार कर रहे हैं। उन्होंने कहा लक्ष्य बनाकर तैयारी करने की जरूरत है सफलताएं जरूर मिलेंगी। विशाल विक्रम ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता एवं शिक्षकों को दिया। 

यह भी पढ़ें: बस्ती में दिनदहाड़े ऑटो में चैन खींचते हुए युवती को महिला नें पकड़ा, फिर हुआ कुछ ऐसा

शिक्षामित्र फूलचंद 10 हजार मानदेय में चार बच्चों का उठाते हैं पढ़ाई का खर्चा

सल्टौवा विकासखंड के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय खरहरा जप्ती पर तैनात शिक्षामित्र फूलचन्द्र निवासी परसा खाल के एक बेटा विशाल विक्रम व तीन बेटियां राज लक्ष्मी पंचायत सहायक,विजय लक्ष्मी बीएससी तथा आंनदी कक्षा 8 की छात्रा है। माता राजेश्वरी देवी गृहणी है।  फूलचन्द्र बच्चों की पढ़ाई में कोई बांधा ना बने कमरतोड़ मेहनत कर बेटे को एमबीबीएस में दाखिला कर दिया। फूलचंद ने कहा कि हमारी आर्थिक स्थिति इतनी मजबूत नहीं थी की बेटे को एमबीबीएस कराया जा सके लेकिन बेटे ने घर पर बैठकर ऑनलाइन पढ़ाई करके सफलता हासिल कर हम लोगों का नाम रोशन कर दिया है। बेटे की सफलता पर लोगों ने जब बधाई दिया तो हम लोगों को बड़ा गौरव महसूस हुआ।

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर भाजपाईयों ने चलाया स्वच्छता अभियान

शिक्षामित्र के बेटे का एमबीबीएस में दाखिला होने होने पर संगठन की पदाधिकारी ने दी बधाई

सल्टौवा विकासखंड के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय खरहरा जप्ती पर तैनात शिक्षामित्र फूलचन्द्र निवासी परसा खाल के बेटे विशाल विक्रम का एमबीबीएस में झांसी मेडिकल कॉलेज में दाखिला होने पर प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ के प्रदेश कोषाध्यक्ष रमेश चंद्र मिश्न,जिलाध्यक्ष वीरेंद्र शुक्ल, मंडल अध्यक्ष प्रवीन श्रीवास्तव ,संरक्षक संजय यादव, पूर्व जिला अध्यक्ष मुक्तेश्वर लाल यादव, ब्लॉक अध्यक्ष रत्नेश चौधरी, अजय वर्मा, विनोद कुमार चौहान, बहरैची प्रसाद, संदीप सिंह, राम नेवास, अमित श्रीवास्तव, त्रिलोकी नाथ, कमलेश चौधरी, कृष्ण चन्द्र आदि ने भी बधाई देते हुए कहा फूलचंद के बेटे ने नीट परीक्षा पास करके इतिहास रच दिया है। शिक्षामित्र के लिए यह गौरव की बात है आर्थिक स्थिति ठीक ना होने के बावजूद भी बेटे को एमबीबीएस बनना बहुत बड़ी बात है।

यह भी पढ़ें: ..जब रणवीर दहिया से मिले शिक्षामित्र, मांग पत्र सौपते हुए सुनाई पीड़ा

Tags:

About The Author

Google News

Latest News

Ojha Alignment Center Basti UP || कार के टायर्स को कब कराएं व्हील एलाइनमेंट और रखें सेफ, आएं ओझा एलाइनमेंट सेंटर Ojha Alignment Center Basti UP || कार के टायर्स को कब कराएं व्हील एलाइनमेंट और रखें सेफ, आएं ओझा एलाइनमेंट सेंटर
Ojha Alignment Center Basti UP || आपके कार के टायर्स का पूरी तरह से ख्याल रखना भी उतना ही जरूरी...
HDFC Kishor Mudra Loan 2024 || अब घर बैठे पाए 10 लाख तक का लोन || HDFC बैंक की यह योजना है सबसे बेहतर
Vande Bharat Train|| Bhartiya Railway || अब सफर को और आरामदायक बनाएगा रेलवे का यह नया अपडेट, आप भी जानें
Cibil Score Kaise Badhaye: पर्सनल लोन Personal Loan के लिए कितना सिबिल स्कोर जरूरी?
UP Weather: UP के इन जिलों में बिगड़ेगा मौसम, झमाझम बारिश, आंधी तूफान व ओले का भी अलर्ट
Vivo Phone का नया धमाका, अब आ रहा दमदार फीचर्स के साथ Vivo Y38 5G स्मार्टफोन
Shikshamitra News: यहां बीएसए नें शिक्षामित्र की सेवा सामाप्ति का दिया निर्देश, वजह जान आप भी हो जाएंगे हैरान